मुंबई इंडियंस 23 वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है

mumbai indians

आईपीएल 11 में मुंबई इंडियंस के सामने हैदराबाद से बराबरी करने का मौका है. पिछले मैच की बात करें तो हैदराबाद और मुंबई के बीच हुए मैच में जहां पर हैदराबाद ने मुंबई को 1 विकेट से हरा दिया था. वही मुंबई को अपने होम ग्राउंड पर हैदराबाद को चुनौती देनी है. अब यह देखना है कि क्या मुंबई अपने हार का बदला ले पाती है या नहीं. क्योंकि अब अगले मैच में अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतारेगी.

ओपनिंग बल्लेबाजी: (सूर्यकुमार यादव और एविन लुईस) 

सूर्यकुमार यादव की बात करें तो पिछले मैच में उन्होंने राजस्थान के खिलाफ काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी. उन्होंने 47 गेंद में 72 रन बनाए थे. जिसमें शानदार 6 चौके और 3 छक्के भी लगाए थे. इस दौरान उनके स्ट्राइक रेट की बात की जाए तो 153 के आसपास था. लेकिन वही हैदराबाद के खिलाफ इनकी बल्लेबाजी देखें तो हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने काफी अच्छा रन बनाया था. 21 गेंद पर 28 रन की पारी खेली थी.

एविन लुईस की बात करें तो 5 मैच खेल कर इन्होंने अभी तक 142 रन बनाए हैं. वही पिछले मैच की बात करें तो अपना खाता भी नहीं खोल सके थे. वही इनका अगला सामना हैदराबाद की टीम से होना है. हैदराबाद के खिलाफ इनका रिकॉर्ड देखें तो इस IPL में उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ 17 बॉल पर 29 रन बनाए थे. जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 170 का था. इसी तरह की बल्लेबाजी हैदराबाद के सामने फिर करते हैं तो हैदराबाद की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं.

मध्य क्रम बल्लेबाजी🙁ईशान किशन, रोहित शर्मा और जे पी डुमिनी) 

ईशान किशन की बात करें तो हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने 9 गेंद में सिर्फ 9 रन बनाए थे. और सिद्धार्थ कौल के शिकार हो गए थे. वहीं पिछले मैच राजस्थान से खिलाफ नजर दौड़ाएं तो पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ उन्होंने 42 गेंद पर 58 रन की पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के भी लगाए थे. अगर इसी तरह का प्रदर्शन दोहराते हैं तो मुंबई इंडियंस के लिए जीत की राह आसान हो जाएगी.

पिछले मैच में कप्तान रोहित शर्मा पहले गेंद पर रन आउट हो गए. वही हैदराबाद के खिलाफ बात करें तो इन्होंने हैदराबाद के खिलाफ 10 गेंद खेलते हुए 11 रन की पारी खेली थी. अब यह देखना है कि पिछली बार की इनिंग को भुलाकर हैदराबाद के खिलाफ वो किस तरह की बल्लेबाजी करते है.

पोलार्ड की जगह जे पी डुमिनी को मोका मिल सकता है. जे पी डुमिनी की बात करें तो अभी तक इस IPL में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला है. वही इस साल दक्षिण अफ्रीका में उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की है. जे पी डुमिनी के खेलने से मुंबई इंडियंस को किस तरह से लाभ मिलता है.

ऑल राउंडर: (कुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या) 

कुणाल पांड्या की बात करें तो अभी तक 5 मैच खेलते हुए उन्होंने 89 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 6 सफलताएं मिली हैं अब हैदराबाद की घातक गेंदबाजी के सामने किस प्रकार से वो बल्लेबाजी करते हैं यह देखना होगा. हैदराबाद के खिलाफ 10 गेंदों में 15 रन बनाए थे.

हार्दिक पांड्या की बात करें तो 4 मैच खेलकर उन्होंने अभी तक 5 सफलताएं हासिल की है. वहीं उन्होंने 45 रन भी बनाए हैं अपने हरफनमौला अंदाज के लिए जाने जाने वाले हार्दिक पांड्या सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ किस तरह से बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हैं यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा. वही इस IPL की बात करें तो अभी तक उन्होंने चार मैच में 85 रन देकर 5 सफलताएं हासिल की है. लेकिन उनका एकॉनमी रेट देखे तो 9 के आस-पास है.

गेंदबाजी: (जसप्रीत बुमराह, मिचेल मैगलन, मयंक मार्कंडेय और मुस्तफिजुर रहमान) 

जसप्रीत बुमराह की बात करें तो पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 4 ओवर की गेंदबाजी में 33 रन देकर दो सफलताएं हासिल की थी. वहीं हैदराबाद के खिलाफ बात करें तो जसपीत बुमराह ने 4 ओवर में 32 रन देकर दो सफलताएं अर्जित की थी अब यह देखना है कि जसप्रीत बुमराह अपनी गेंदबाजी से किस तरह से हैदराबाद के बैट्समैनों को परेशान करते हैं.

मयंक मारकंडे की बात करें तो पिछले मैच में सबसे सफल गेंदबाज रहे थे. मार्कंडेय ने पिछले मैच में 4 वर्ग की गेंदबाजी में 23 रन देकर चार सफलताएं अर्जित की थी. अगर इसी तरह की गेंदबाजी वो आने वाले मैच में करते हैं तो उनकी टीम की जीत की राह आसान हो जाएगी.

मुस्तफिजुर रहमान की बात करें तो अभी तक उन्होंने 5 मैच में 6 सफलताएं हासिल की है. वही पिछले मैच की बात करें तो राजस्थान से खिलाफ मुस्तफिजुर ने 4 ओवर में 35 रन देकर एक सफलता अर्जित की थी. इस दौरान उनका एकॉनामी रेट कुछ ज्यादा रहा था.

मिचेल मैगलेन की बात करें तो पिछले मैच में उन्होंने 3 ओवर की गेंदबाजी में 32 रन देकर एक सफलता हासिल की थी. लेकिन वो बहुत ही महंगे साबित हुए थे. अब देखना है कि वो आने वाले मैचों में अपने गेंदबाजी पर एक किस तरह से ध्यान देते हैं.

About Cricket Count Staff

Cricket Count sharing to Latest cricket news(Domestic & International), match updates, team stats, match preview, fixtures, photos, videos, match statistical highlights, etc.

View all posts by Cricket Count Staff →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *