ट्विटर: सेहवाग, भज्जी से लेकर सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम इस तरह से बधाई दी, बांग्लादेश टीम का उड़ाया मजाक

dinesh kartik

अभी श्रीलंका में चल रही निदाहस ट्राई सीरीज का आज फाइनल मैच है. इस मैच में भारत की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारतीय गेदबाजों के शानदार प्रदर्शन की वजह से बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट नुकसान पर सिर्फ 166 रन ही बना पाई.

शब्बीर ने संभाली बांग्लादेश की पारी :-

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शुरू से ही बांग्लादेश के बल्लेबाजों पर दबाव लाना शुरू कर दिया था. पहले ओवर में 9 रन आने के बाद जैसे ही रोहित शर्मा ने वाशिंगटन सुंदर को दूसरे ओवर में लगाया बांग्लादेश के बल्लेबाज एकदम से बंध गये और पहले 3 ओवर में टीम का स्कोर सिर्फ 26 रन पर पहुँच सका. इसके बाद सुंदर ने अपने दूसरे ओवर की दूसरी ही गेंद पर बांग्लादेश को पहला झटका दिया जिसमे उन्होंने लिंटन दास को 11 रन पर वापस भेजने का काम किया. उसके बाद पहला पॉवरप्ले खत्म होने तक बांग्लादेश ने 6 ओवर में 3 विकेट के नुकसान 40 बनाये थे. जिससे बांग्लादेश की टीम कुछ ओर दबाव में आ गई थी.

युजवेंद्र चहल ने इस मैच में बांग्लादेशी बल्लेबाजों को अपनी धुन पर नचाने का काम किया था. चहल ने इस फाइनल मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 18 रन देकर 3 विकेट हासिल किये थे. इस ट्राई सीरीज में पहले 6 ओवर में गेंदबाजी करने वाले वाशिंगटन सुंदर ने भी इस मैच में एकबार अच्छी गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. बांग्लादेश की ओर सब्बीर रहमान ने सबसे ज्यादा 77 रन बनाये. रहमान की पारी की वजह से बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 166 रन बना पाई. क्या भारत 167 रन का लक्ष्य पार कर पायेगी या नहीं कर पायेगी.

भारत ने रोमांचक तरीके से मैच जीता :-

इस मैच में भारतीय टीम जब स्कोर का पीछा करने के लिए उतरी तो कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले मैच के अपने फॉर्म को इस मैच में जारी रखा था. रोहित शर्मा ने शुरू से ही बांग्लादेशी गेंदबाजों पर हमला कर दिया. भारतीय टीम ने पहले 6 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 56 रन बना लिए थे. इसके बाद रोहित शर्मा इस मैच में 56 रन बनाकर आउट हो गयें. भारतीय टीम को इस मैच के आखिरी 4 ओवर में जीत के लिए 44 रन चाहिए थे. लेकिन दिनेश कार्तिक ने आखिर में आखे 1 ओवर में ही 22 रन लेकर मैच जीतने की आशा जीवत रखी. आखरी में दिनेश कार्तिक और विजय शंकर ने टीम को इस मैच में जीत दिलाकर भारत को ट्रॉफी का हकदार बना दिया. कार्तिक ने इस मैच में सिर्फ 8 गेंद में 29 रन की पारी खेलकर टीम को मैच में जीत दिला दी. बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा विकेट रूबेल हुसैन ने लिया. रूबेल हुसैन ने 4 ओवर में 35 रन देखकर 2 विकेट लिए.

कुछ इस तरह से बधाई दी भारतीय टीम को :-

इसी लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज़ जानने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करे और हमारा वेबसाइट फॉलो करे…..

About Cricket Count Staff

Cricket Count sharing to Latest cricket news(Domestic & International), match updates, team stats, match preview, fixtures, photos, videos, match statistical highlights, etc.

View all posts by Cricket Count Staff →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *