ICC रैंकिंग: आईसीसी ने जारी की नयी रैकिंग, धवन और भुवी ने लगाई बड़ी छलांग

icc ranking

हल ही में खेली गयी T20 मैच में भारत ने जीत हासिल करी है.इन मैचों में स्टार बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने शानदार प्रदर्शन कीया. icc ने भारत के साउथ अफ्रीका दौर के बाद नई रैंकिंग जारी करी है. इस T20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने बदल आईसीसी के टी-20 खिलाड़ियों की रैंक में जबरदस्त फायदा मिला.

धवन ने लगाई टी20 रैकिंग में लम्बी छलांग
shikhar dhawan
Shikhar Dhawan

आपको बता दे, आईसीसी ने हालिया समय में खिलाड़ियों के साथ टीम की रैंकिग जारी की।इसमें अगर भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के रैंकिग की बात करे तो शिखर धवन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में कुल 143 रन बनाकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ 28वें रैकिंग हासिल कर ली है.

भुवी ने लगाई टी20 रैकिंग में छलांग

 

bhuvi
bhuvneshwar kumar

भुवनेश्वर कुमार ने पहले T20 मैच में पाच विकेट लेकर सबको प्रभावित कर दिया था. वहीं दूसरी तरफ आखरी T20 मैच में दों विकेट लेकर मैच जिताया था. उसकी वजह से भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ़ द सीरीज का खिताब मिला और icc रैंकिंग में 20 पायदान का जबरदस्त उछाल मारते हुए नंबर 12 पोजिशन पर जगह बना ली है.

तीसरे नंबर पर बरकरार टीम इण्डिया
team india
Team india

इसके अलावा अगर टी20 रैंकिग में टीम इण्डिया की बात करे तो इसके स्थान पर कोई परिवर्तन नहीं हुआ।हालाकिं एक अंक का फायदा जरूर मिला,वहीं दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका को एक अंक का नुकसान भी हुआ। ऐसे में अब भारत और साउथ अफ्रीका ने अपना क्रमश तीसरा और सातंवा स्थान बरकरार रखा है।

आईसीसी का ताजा रैंकिग अपडेट

इस ताजा अपडेट में न्यूजीलैण्ड में हो चुकी ट्राई सीरीज का परिणाम भी शामिल है। जिसमें इंग्लैंड और आॅस्ट्रेलिया की टीम शामिल थी. इसके अलावा साउथ अफ्रीका में खेली गयी भारत के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज को भी शामिल किया गया है,जिसमे टीम इण्डिया ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए जीत हासिल की थी. वहीं इसके साथ आईसीसी की इस टी20 रैंकिग में श्रीलंका की मेजबानी बांग्लादेश पर 2-0 से जीत को भी शामिल किया है.

About Cricket Count Staff

Cricket Count sharing to Latest cricket news(Domestic & International), match updates, team stats, match preview, fixtures, photos, videos, match statistical highlights, etc.

View all posts by Cricket Count Staff →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *